गीटा5एपडाउनलोड

गोल्फ शैक्षिक कार्यक्रम के एनजेएसजीए के चल रहे नियमों के हिस्से के रूप में, एनजेएसजीए नियम समिति आम नियम परिदृश्यों की समीक्षा करने के लिए अपने दौर के दौरान खिलाड़ियों के एक समूह के साथ "आपको साथ लाएगी"। श्रृंखला के सातवें में आकस्मिक विक्षेपण शामिल है।

परिदृश्य है:

प्लेयर ए और प्लेयर बी 14वां होल खेल रहे हैं, जो पेड़ों द्वारा संरक्षित एक मामूली डॉगलेग है। ए का कैडी टी से लगभग 210 गज की दूरी पर डॉगलेग के कोने पर खड़ा है और ए के टी शॉट को नहीं देखता है, जो एक पेड़ से टकराता है और गलती से उसके कंधे से और फेयरवे पर विक्षेपित हो जाता है। खिलाड़ी ए अपना अगला स्ट्रोक खेलता है जहां से विक्षेपित गेंद फेयरवे पर आराम करने के लिए आई थी।

प्लेयर बी ने एक अच्छी ड्राइव मारा, लेकिन उसका दृष्टिकोण शॉट छोटा है और ग्रीनसाइड बंकर में आराम करने के लिए आता है। बंकर में प्रवेश करने से पहले, बी अपने पुटर और बंकर के बाहर एक अतिरिक्त कील छोड़ देता है - काफी हद तक उसके खेलने की इच्छित रेखा के दाईं ओर। प्लेयर बी का बंकर शॉट गलत तरीके से मारा गया है और थोड़ा दाईं ओर उड़ता है, जमीन पर छोड़े गए उसके एक क्लब को हिट करता है, हरे रंग की ओर झुकता है और छेद में लुढ़कता है।

अब क्या हुआ?

खिलाड़ी ए के लिए कोई दंड नहीं है (और खिलाड़ी ए ने फेयरवे से अपना अगला स्ट्रोक सही ढंग से खेला है), और न ही खिलाड़ी बी के लिए कोई जुर्माना है - और बंकर से खेली गई खिलाड़ी बी की गेंद छिपी हुई है।

यदि किसी खिलाड़ी की गति में गेंद गलती से किसी व्यक्ति (इस मामले में खिलाड़ी ए की कैडी) या बाहरी प्रभाव (इस मामले में खिलाड़ियों के उपकरण) द्वारा विक्षेपित हो जाती है, तो कोई दंड नहीं है और गेंद को झूठ के रूप में खेला जाना चाहिए। उन्हीं कारणों से, B पर कोई दंड नहीं है क्योंकि उसने जानबूझकर गेंद को मोड़ने या गति में रोकने के लिए अपने उपकरण को नहीं छोड़ा या स्थिति में नहीं रखा।

(अधिक जानकारी के लिए मुख्य नियम संदर्भ R 11.1a, R 11.1b और R 11.2 हैं, बाहरी प्रभाव की परिभाषा)

इस वेबसाइट को जावास्क्रिप्ट की आवश्यकता है। कृपया इसे सक्षम करें या विज़िट करेंHappyBrowser.comएक आधुनिक ब्राउज़र खोजने के लिए।